Whatsapp Call now

तनाव दूर करना है तो आजमाए यह टोटके

Author: Pandit Ravi Kant Shastri Posted on: December, 01, 2019

आजकल की ज़िन्दगी में भागदौड़ कम नहीं बल्कि बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में तनाव से ग्रसित होना लाज़मी है. इंसान डॉक्टर से इलाज करवाता ही रह जाए लेकिन तनाव एक प्राकृतिक आपदा की भाँती जीवन में कुंडली मार कर बैठ जाता है. जहाँ स्वास्थ्य विज्ञान काम न करे वहीँ पर ज्योतिष विज्ञान काम करता है. तनाव दूर करने के लिए ज्योतिष विज्ञान में कई टोटके बताये गए हैं जिनका इस्तेमाल करने से तनाव को दूर करने में मदद मिलती है.

इन टोटको का इस्तेमाल करने से पहले सोच लें कि क्या यह तनाव आपके अपने कर्मो के कारण तो नहीं आ रहे हैं? क्या आपको लगता है कि इसके पीछे दूसरे लोग या वजह हैं? यदि आपको इन ज़रूरी प्रश्न का उत्तर पता हो तभी आप इन टोटको का उचित उपयोग कर, अपनी तनाव की समस्या का निराकरण पा सकते हैं.

गांधीनगर के वशीकरण विशेषज्ञ कहते है कि हमारे हिन्दू धर्म में, शास्त्रों में व ऋषियों ने तनाव को दूर करने के लिए कुछ देव मंत्रो का उल्लेख किया है. इनका श्रद्धा और पूरे ध्यानचित मन के साथ जप करने से आपको तनाव से छुट्टी मिल सकती है और आपका मन हल्का हो सकता है.

 

शिव मन्त्र

सोमवार के दिन योग के देवता भगवान महादेव शिव का मन्त्र “ॐ नमः शिवाय:” का जाप करने से आपको तुरंत शान्ति मिलती है सारा तनाव दूर हो जाता है. इसको मन्त्र को सुख-शांति प्राप्ति के लिए बेहद असरदार बताया गया है.

 

पौराणिक शिव मन्त्र

इसके अलावा एक पौराणिक शिव मन्त्र का उल्लेख भी दिया गया है जिसको विशेष पूजा करने के उपरान्त जपने से आपको तनाव से मुक्ति मिलेगी और सुख, समृद्धि की प्राप्ति होती है.
यह विशेष शिव मन्त्र है :-

नमो रुद्राय महते सर्वेशाय हितैषिणे।
नन्दीसंस्थाय देवाय विद्याभयकराय च।।
पापान्तकाय भर्गाय नमोनन्ताय वेधसे।
नमो मायाहरेशाय नमस्ते लोकशंकर।।


नॉएडा के वशीकरण विशेषज्ञ इस विशेष मन्त्र को करने के लिए कुछ सावधानी बरतने के लिए कहते है. इस मन्त्र को शुद्ध उच्चारण और सीधी कमर रख के जपने की आवश्यकता होने वाली है जिससे आपको लक्ष्य की प्राप्ति पूरी तरह से भगवान की कृपा से मिल सके.

इसका उपयोग प्रति सोमवार और भगवान शिव से जुड़े विशेष पूजा के दिनों पर करने से आपको तनाव से पूरी तरह से मुक्ति मिलेगी. आपका मन प्रसन्न और शांतिपूर्ण हो जायेगा. विशेष पूजा आपको शिव को गंध, अक्षत, फूल, धूप व दीप आदि सामग्री से करनी होगी.

ध्यान रहें

याद रखें कि साफ़ मन से और बिना किसी को अपना संकल्पित लक्ष्य बताये आपको अपनी पूजा को विधिवद तरीके से पूर्ण करना है. ताकि आपको बिना किसी अड़चन या रुकावट के अपने लक्ष्य की प्राप्ति हो सके.

इन विशेष मंत्रो का पूजा के उपरान्त उपयोग करने से आपको तनाव से दूरी और अपने लक्ष्य के पास आने में सफलता प्राप्त होती है. ज़रुरत हमेशा यही रहती है कि हम पूजा को पूरी विधि, सभी साम्रगियों के साथ, मन साफ़ करके और पूरे ध्यान के साथ एकाग्र होकर ही करें.

तनाव से छुटकारा

भगवान शिव की कृपा से आपको तनाव से बिलकुल छुटकारा मिल जायेगा. आपको योग देव भगवान शिव की तरह ही मन को शांत रखने और हमेशा तनाव को समाप्त करने सरीखी शक्ति प्राप्त होगी.

 

संपर्क:

आप हमारे पंडित रविकांत शास्त्री से बात कर सकते है. अपनी समस्या का समाधान फ़ोन पर या ईमेल पर भी पा सकते है. फ़ोन नंबर: +91-9878895689. ईमेल: ravikantshastri01@gmail.com. हमारी वेबसाइट है: http://www.panditravikantshastri.com//.

Related Posts

What Ganesha Says ?

Follow Astrologer Pandit Ravi Kant Shastri