Whatsapp Call now

दीपावली पर इन उपायों से हर समस्या से निजात पायें

Author: Pandit Ravi Kant Shastri Posted on: October, 30, 2019

हिंदू धर्म में दीपावली का स्थान बेहद अहम है। कार्तिक मास की त्रयोदशी को धनतेरस और अमावस्या को दीपावली के रूप में मनाया जाता है।दीपावली के दिन हर कोई भगवान से इस बात की मन्नत मांगता है कि उसके जीवन में शुभ लाभ हो और सारी परेशानियां दूर हो जाए।

 

धनतेरस और दीपावली के दिन धन के देवता भगवान कुबेर धन और समृद्धि की देवी लक्ष्मी और आदिदेव गणेश जी की पूजा की जाती है।

ऐसा कहा जाता है कि इन दोनों दिन यदि विशेष पूजा विशेष वस्तुओं का दान या विशेष चीजें घर में रखी जाए तो देवी देवताओं की विशेष कृपा भक्तों पर होती है और उनकी जीवन में यदि कोई समस्याएं हैं तो वह भी दूर हो जाती है।

 

इस दिन किया गया दान पूजा और हवन विशेष लाभ देता है और जीवन में संपूर्णता लाता है।

ज्योतिष विद्या में दीपावली और धनतेरस के लिए विशेष उपायों का वर्णन है जिनके जरिए अपनी सारी समस्याओं का निजात पा सकते हैं और अपनी जीवन में सुख शांति समृद्धि और संपूर्णता प्राप्त कर सकते हैं।

 

दिल्ली के वशीकरण विशेषज्ञ कहते है इन उपायों को करने से पहले ध्यान रखें कि आपके मन में लालच ना भरा हो, आपके मन में दृढ़ संकल्प हो, आस्था हो और पूरे ध्यान से आप अपनी पूजा विशेष में लीन हो। तभी आवजो मनचाहा समाधान प्राप्त होगा।

 

इन विशेष उपायों को करने से दिवाली को धनतेरस के दिन आपको भगवान की विशेष कृपा मिलेगी और आपके सारी समस्याओं का समाधान होगा।

 

धन लाभ हेतु उपाय

  • धन लाभ चाहने वाले लोगों के लिए कुबेर यंत्र बेहद लाभकारी है। धनतेरस या दीपावली के दिन बिल्व-वृक्ष के नीचे बैठकर इस यंत्र को सामने रखकर कुबेर मंत्र को शुद्धता पूर्वक जाप करने से यंत्र सिद्ध होता है तथा यंत्र सिद्ध होने के पश्चात इसे गल्ले या तिजोरी में स्थापित किया जाता है। इसके स्थापना के पश्चात् दरिद्रता का नाश होकर, प्रचुर धन व यश की प्राप्ति होती है।
  • धनतेरस के दिन क्या दिवाली के दिन मां लक्ष्मी यंत्र का पूरा विधि-विधान के साथ पूजा करने से कम समय में ढेर सारे धन की प्राप्ति होती है। इसे स्वर्ण वर्षा करने वाला यंत्र बताया गया है जो तुरंत धन प्राप्ति में बेहद सहायक है।

 

समृधि बनाएं रखने के लिए

  • दीपावली की पूजा सही तरीके से करने के बाद गणेश और लक्ष्मी जी की चांदी की मूर्ति पूजा स्थल पर स्थापित करनी चाहिए और प्रतिदिन पूजा करने से कभी भी धन का अभाव नहीं होता और समृद्धि बनी रहती है।
  • दिवाली और धनतेरस की पूजा के बाद प्रतिदिन केसर का तिलक माथे पर लगाने से पूरा दिन शुभ होता है और धन का उपार्जन हो जाता है।
  • अपने यहां काम करने वाले नौकरों, सेवकों को मीठा, लाई, चना और वस्त्र दान करने से विशेष कृपा प्राप्त होती है।

ध्यान रखें

ऑस्ट्रेलिया के प्रेम विवाह विशेषज्ञ कहते है कि इन उपायों को सच्चे मन से और पूरे ध्यान के साथ करें। निश्चित तौर पर मां लक्ष्मी भगवान गणेश और धन देता पेड़ महाराज जी की कृपा से आपकी जिंदगी की सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

 

 

सम्पर्क सूत्र

आप हमारे पंडित रविकांत शास्त्री से बात कर सकते है. अपनी समस्या का समाधान फ़ोन पर या ईमेल पर भी पा सकते है. फ़ोन नंबर:9878895689. ईमेल: ravikantshastri01@gmail.com. हमारी वेबसाइट है: http://www.panditravikantshastri.com.

Related Posts

What Ganesha Says ?

Follow Astrologer Pandit Ravi Kant Shastri