Whatsapp Call now

नाराज़ प्रेमी-प्रेमिका को वापस मनायें वो भी एक दिन में

Author: Pandit Ravi Kant Shastri Posted on: September, 27, 2019

समाज में प्रत्येक व्यक्ति विवाह करना चाहता है. विवाह से पहले व विवाह के उपरांत उसकी पूरी कोशिश रहती है कि उसको मनोवांछित तथा सही जीवन साथी मिले. ऐसा जरुरी नहीं की अगर शादी से पहले प्यार है तो शादी के बाद भी बरकरार ही रहेगा. कई ऐसे भी शादियां होती हैं जिनमें शादी के बाद भी प्यार नहीं होता.

छोटे-मोटे मनमुटाव झगड़े आम सी बात है और अगर यही झगड़े बढ़ जाए आपस में नाराजगी का एक रिश्ता सा हो जाए तो बारिश से अक्सर टूट जाया करते हैं. रिश्ते टूटे ना और प्रेम का रिश्ता ऐसे ही बना रहे हैं उसके लिए दिल्ली के वशीकरण विशेषज्ञ कुछ उपाय बताते हैं जिसे अपनाकर आप अपने विवाहित जीवन में तथा प्रेमी को आसानी से मना सकते हैं।

रूठे हुए प्यार को मनाने के टोटके, प्यार में छोटी-छोटी बातों को लेकर रूठना-मनाना लगा रहता है, लेकिन कई बार जब प्रेमियों के बीच अनबन होने पर बात अधिक बिगड़ जाती है तो रूठे हुए प्यार को मनाना मुश्किल हो जाता है। इसपर किसी शायर ने क्या खूब लिखा है- रूठे रब को मनाना आसान है, लेकिन रूठे यार को मनाना मुश्किल.

>> तिलक का असरः रूठे हुई प्रेमिका को मनाने का यह बेहद की सरल और अचूक उपाय है। नारियाल के तेल में धतूरे के बीज को पीस लें। उसमें थोड़ी मात्रा शहद की मिला दें। प्रातः स्नान आदि के बाद उस मिश्रण का तिलक लगाएं और प्रेमिका के सामने जाएं। प्रेमिका से बातें का सिलसिला शुरू करते हुए कोशिश करें कि आपके माथे पर लगे तिलक पर उसकी दृष्टि अवश्य पड़े। या फिर वह अनायास आपके तिलक को देखकर चैंक जाए। यदि ऐसा हो गया तो समझें आपके रूठे प्यार की नाराजगी दूर हो गई है।

>> तीन इलायचीः रूठे प्रेमी या पति को मनाने के लिए यह टोटका किया जाना चाहिए। इसके लिए तीन इलायची लें और भगवान श्रीकृष्ण का स्मरण करते हुए शुक्रवार को उसे अपने शरीर से स्पर्श कर पहने हुए कपड़े में छिपाकर रख लें। जैसे दुपट्टे या साड़ी के पल्लू के कोने में बांध लें या फिर रूमाल में सहेज लें। अगले दिन यानी शनिवार की सुबह या दिन में जब भी प्रेमी या पति से मिलें तब उसे वही इलायची भेंट करें या फिर किसी व्यंजन में चुपके से मिलाकर खिलाने की कोशिश करें।

शाबर मंत्र का टोटकाः

रूठे हुए प्रेमी या प्रेमिका को मनाने के लिए एक अचूक मंत्र है- मोहिनी माता, भूत पिता, भूत सिर बेताल, उड़ ऐं काली नगिनी को जा लग। ऐसी जा के लाग कि नागिन को लग जावै हमारी मुहब्बत की आग। न खड़े सुख, न लेटे सुख, न सोते सुख। सिंदूर चढ़ाऊं मंगलवार, कभी न छोड़े हमारा ख्याल। जब तक न देखे हमारा मुख, काया तड़प-तड़प मर जाए। चलो मंत्र, फुरो वाचा। दिखाओ रे शब्द, अपने गुरु के इल्म का तमाशा।

इस मंत्र का शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा से आठ दिनों तक विधि-विधान के साथ जाप किया जाना चाहिए। जाप के लिए एक शांत-एकांत जगह चुनें, जो घर का कोई हिस्सा हो सकता है। रात को दस बजे कंबल के आसन पर पूरब की ओर मुंह कर बैठ जाएं। धुला हुआ कपड़ा पहनें और अपने सामने पानी का एक लोटा और दीपक या धूपबत्ती रखें।

जाप प्रारंभ करने से पहले दीपक जला लें धूपबत्ती से वातावरण को सुगंधित कर लें। अब उसका स्मरण करे, जिसे मनाना चाहते हैं। काफी मनोयोग से आंखें बंदकर मंत्र का जाप तबतक करें जबतक कि रूठे या खोए प्यार की तस्वीर आंखों के सामने नहीं आ जाए। मंत्र में नागिन शब्द की जगह प्रेमी या प्रेमिका नाम लें।

सोलह सोमवारः जिस किसी का प्रेमी रूठ गया हो या फिर किसी दूसरे के प्रति आकर्षित हा गया हो उसके सच्चे प्यार को पाने के लिए प्रेमिका को चाहिए कि वह सच्चे मन से सोलह सोमवार का व्रत रखे। उन्हें भगवान शिव का वरदान अवश्य मिलेगा।

मंत्र जापः अपने प्यार की सुरक्षा और प्रिय को रूठने से बचाने के लिए मुंबई के वशीकरण विशेषज्ञ एक बीज मंत्र बताते है. उसका एक सप्ताह तक प्रतिदिन जाप करें। मंत्र हैः- ऊँ हीं नमः. इसके जाप के समय लाल परिधान पहनें और कुमकुम की माला से एक हजार बार जाप करें।

इसके अलावा हमारे ज्योतिष रविकांत शास्त्री से बात करने के लिए आप कॉल या व्हाट्सएप्प (+91-9878895689) कर सकते है. या फिर हमारी वेबसाइट पर जाकर हमसे संपर्क कर सकते है. वेबसाइट है http://www.panditravikantshastri.com/. आप हमें अपनी समस्या मेल भी कर सकते है. हमारी मेल आईडी है Ravikantshastri01@gmail.com.

Related Posts

What Ganesha Says ?

Follow Astrologer Pandit Ravi Kant Shastri