Whatsapp Call now

पति-पत्नी के झगड़े ख़त्म करने के लिए वशीकरण उपाय

Author: Pandit Ravi Kant Shastri Posted on: September, 27, 2019

पति पत्नी का रिश्ता एक पवित्र रिश्ता माना जाता है. कभी कभी इस रिश्ते में घर की लड़ाई की वजह से आपस में दरार पड़ जाती है और छोटी-छोटी बातों पर झगड़े शुरू हो जाते हैं। यह झगड़े धीरे-धीरे काफी बढ़ जाते हैं और बात तलाक पर आ जाती है। झगड़े को खत्म करने के लिए पहले दोनों को आपस में बात करके सब सुलझाना चाहिए। अगर स्थिति इस लायक ना हो तब कुछ वशीकरण उपाय का सहारा लिया जाता है।

आज अपने इस लेख में हम आपको पुणे के वशीकरण विशेषज्ञ के द्वारा बताएं गये अचूक उपायों का वर्णन करने वाले है. तो आइए जानते हैं इन उपायों को –

>> जब पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र हो तो तब अनार के फल वाले पेड़ की एक टहनी तोड़ लाएं तथा धुप देकर उसे अपनी दाहिनी भुजा पर बाँध लें सो सब लोग आपसे वशीभूत होंगे। ध्यान रहे की यह कार्य केवल पूर्व फाल्गुन नक्षत्र वाले दिन या रात्रि को ही करें।

>> काकजंघा, मेरीगोल्ड और केसर को चूरन बना लें और इसे स्त्री के मत्थे और पाँव के नीचे लगा देने से वह आपके आपे में आ जाती है।

>> छोटी इलाइची, कंगनी, सिन्दूर, चन्दन आदि का मिश्रण बना लें और उसकी धूप बत्ती बनाकर स्त्री के सामने जलाने से आप के आपे में आजायेगी।

>> एक और संपूर्ण टोटका है की अगर दोनों लोगों में अनबन है तो अगर आप पति हैं तो पत्नी के तकिया के नीचे कपूर रख दें और सवेरे उसे जला दें और अगर आप पत्नी हैं तो पति के तकिया के नीचे सिन्दूर रख दें और सवेरे उसे फेंक दें।

>>नासिक के प्रेम विवाह विशेषज्ञ बताते है कई वैदिक तरीकों में से एक तरीका. इसके लिए आप सवेरे सूर्योदय से पहले उठ जाएं और नहा लें, फिर जल लेकर मंदिर में शिवलिंग में चड़ाते हुए उच्चारित करें – ॐ नम: संभवाय च मयो भवाय च नम: शंकराय च मयस्कराय च नम: शिवाय च शिवतराय च”.

>> अगर आप दोनों के बीच में कलह है तो एक कागज़ पर लाल स्याही से अपने वर का नाम लिख दें और फिर 21 बार – हं हनुमंते नम: कहें, फिर उस कागज़ को किसी कोने में रख दें। ऐसा करने से आप दोनों में मेल-जोल बढ़ जायेगा और आप वापस एक सफल और सुखद जीवन जीने लगेंगे।

>> अगर इन सब उपायों के पश्चात भी दिक्कत न जाये तो लाल कपडे में मसूर की दाल, लाल चन्दन और पांच छोटे नारियल ले लें और इन सबको मिलाकर ईश्वर से कलह दूर करने की प्रार्थना करें. ऐसा करने के बाद किसी बहती नदी में 11 मंगलवार तक इस सामग्री को डालती जाएं, आपको अवश्य लाभदायक फल मिलेगा।

>> एक और तरीक़ा है कि पीले गेंदे के फूल लेकर उसपे सिन्दूर लगाएं और उसे भगवन पर अर्पित करें इससे आप को सुख-शांति प्रदान होगी।

उपरोक्त उपायों के माध्यम से पति पत्नी के बीच कलह को कम किया जा सकता है।

इसके अलावा हमारे ज्योतिष रविकांत शास्त्री से बात करने के लिए आप कॉल या व्हाट्सएप्प (+91-9878895689) कर सकते है. या फिर हमारी वेबसाइट पर जाकर हमसे संपर्क कर सकते है. वेबसाइट है http://www.panditravikantshastri.com/. आप हमें अपनी समस्या मेल भी कर सकते है. हमारी मेल आईडी है Ravikantshastri01@gmail.com.

Related Posts

What Ganesha Says ?

Follow Astrologer Pandit Ravi Kant Shastri