Whatsapp Call now

परीक्षा में पारंगत होने हेतु आजमायें ये टोटके

Author: Pandit Ravi Kant Shastri Posted on: December, 01, 2019

हर इंसान को इस धरती पर अपने बचपन से लेकर जवानी के दौर तक शिक्षा को पूरी तरह से ग्रहण करना होता है. नर्सरी स्कूल, मिडिल स्कूल,इंटर कॉलेज से होता हुआ यह सफर कॉलेज के स्नातक या फिर पोस्ट ग्रेजुएशन तक चलता है. लोगों को इतना पता होता ही है कि पढाई के दौरान उन्हें अलग-अलग परीक्षाओं से गुज़ारना पड़ता है. समय के साथ नए पड़ाव पर इनका स्वरुप ओर कठिनाई भी अलग-अलग होती जाती है.

कभी-कभी कुछ परीक्षाएं जैसे सिविल एग्जाम या फिर बोर्ड की ही परीक्षा क्यों न हो? वहां पर सफल होना बेहद अनिवार्य हो जाता है. ऐसे में कर्म के अलावा ज्योतिषशास्त्र में विद्वानों द्वारा कुछ टोटके युगो पहले सुझाये गए हैं. इनको पूरी सतर्कता, ध्यान और सच्चे मन से करने से आपको परीक्षा में अपेक्षाकृत सफलता जरुर प्राप्त होगी.

माँ दुर्गा का मन्त्र

ठाणे के वशीकरण विशेषज्ञ माँ दुर्गा के मन्त्र को अचूक बताते है.मन्त्र है“या देवी सर्वभूतेषु शक्ति-रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः॥“ (अर्थ- जो देवी सब प्राणियों में शक्ति रूप में स्थित हैं, उनको नमस्कार, नमस्कार, बारंबार नमस्कार है।) का जाप एक माला रोज़ करें.यह जाप आपको पढ़ने के पहले और उसके उपरान्त करनी है ताकि आपको परीक्षा में निश्चित सफलता मिल सके.

 

  • अपने स्टडी रूम यानि अध्ययन कक्ष में कभी भी किसी कॉपी, किताब अथवा पैन को खुला न रखें. इससे आपकी बरकत में गिरावट आती है और आपको परीक्षा में मनचाही सफलता प्राप्त नहीं होती.
  • पढ़ने की मेज़ पर खाना नहीं खाना चाहिए और यदि खाना उसी पढ़ाई के रूम में खाना पड़े तो आपको ज़रुरत है कि आप कॉपी-किताब बंद करने के बाद ही अपने भोजन को ग्रहण करें.
  • परीक्षा में पारंगत होने के लिए माँ सरस्वती अष्ट यंत्र को धारण करें. जिससे आपकी बुद्धि का विकास होता है और आप परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर पाते हो.
  • मोर का पंख अपने पास रखने से आपको स्कूल या कॉलेज में सम्मान प्राप्त होता है. जिससे आपके अंदर आत्मविश्वास की बढ़ोतरी होती है ताकि आप परीक्षा में सफल हो सकें.
  • पढ़ाई वाले कमरे के बाहर ही अपने जूते-चप्पल को रखना चाहिए. ताकि कमरे का वातावरण शुद्ध रह सके और आपको परीक्षा में सफलता मिलती रहे.
  • गुडगाँव के वशीकरण विशेषज्ञ कहते है कि एक मुखी रुद्राक्ष धारण करने से आपको पढ़ाई में पारंगत होने में कामयाबी मिलती है.इससे प्राकृतिक तौर पर आप परीक्षा देने में निपुण हो जाते है.

    जैसा कि हर बार बताया जाता है, यदि आप इन टोटको का इस्तेमाल कर रहे तो अपने मन में सच्चे भाव और दृढ संकल्प ज़रूर रखें. जिससे आपको परीक्षा में अपेक्षा के मुताबिक ही सफलता प्राप्त हो सकें. विद्या की देवी माँ सरस्वती के आशीर्वाद से आपको सफलता हर हाल में मिल जाएगीं.

    यदि आपने ऊपर लिखे टोटको को परीक्षा समय से ठीक पहले आजमाए तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी. जिससे आप परीक्षा में पारंगत भी होंगे वो भी बिना किसी कठनाई के और अपनी ही मेहनत व सफलता के दम पर.

संपर्क:

 

आप हमारे पंडित रविकांत शास्त्री से बात कर सकते है. अपनी समस्या का समाधान फ़ोन पर या ईमेल पर भी पा सकते है. फ़ोन नंबर: +91-9878895689. ईमेल: ravikantshastri01@gmail.com. हमारी वेबसाइट है: http://www.panditravikantshastri.com//.

Related Posts

What Ganesha Says ?

Follow Astrologer Pandit Ravi Kant Shastri