Whatsapp Call now

प्रेम विवाह को सफल बनाने के लिए अचूक वशीकरण उपाय

Author: Pandit Ravi Kant Shastri Posted on: July, 20, 2019

प्रेम विवाह एक ऐसा विवाह है जिसमें लड़का लड़की अपनी पसंद के जीवनसाथी को चुनते हैं। आधुनिक समाज में ऐसा विवाह अधिक प्रचलन में है और प्रेम विवाहकरना अब आसानहो गया है। आधुनिक समाज के लोग जात-पात, धर्म आदि के बंधनों को नहीं मानते हैं तो इस वजह से आज के समय में इसे आसान माना जा रहा है।

हिंदू धर्म में विवाह के शास्त्री प्रकारों में प्रेम विवाह भी एक प्रकार हैं। प्रेम विवाह को गंधर्व विवाह भी कहा जाता है।लड़के हो या लड़कियां उन्हें अपने प्रेमी को जीवनसाथी बनाने का सपना होता है लेकिन कभी-कभी घर वालों की सोच जाति धर्म की वजह से विवाह नहीं कर पाते हैं ऐसे में प्रेमी को जीवनसाथी बनाने के लिए कुछ सफल मंत्र, टोटके, वशीकरण उपाय किए जा सकते हैं। इन उपायों को करके प्रेम विवाह में सफलता पाई जा सकती है. लेकिन किसी भी लड़के या लड़की को जोर जबरदस्ती से पाना या उससे विवाह करने के लिए इस प्रकार किए गए वशीकरण उपाय काम नहीं करते हैं।

अगर आपको किसी व्यक्ति से सच्चा प्यार है और उस व्यक्ति को भी आपसे उतना ही प्यार है और विवाह भी करना चाहते हैं किंतु विवाह में कुछ बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं तोइन उपायों को जरूर करें. आइए आपको बताते हैं प्रेम विवाह को सफल बनाने के लिए अचूक वशीकरण उपाय जिसे करने के बाद आप अपने विवाह को सफल बना सकते हैं और विवाह के बाद लाइफ में कभी भी संबंधों में किसी भी तरह की समस्या नहीं होती है।

पहला उपाय- भगवान लक्ष्मी नारायण आदर्श जोड़े का प्रतीक है इस कारण इनकी आराधना करने से प्रेम विवाह में सफलता पाई जा सकती है। लड़कियों को बृहस्पतिवार के दिन सुबह लक्ष्मी नारायण भगवान की मूर्ति या फोटो के सामने बैठकर एक मंत्र का उच्चारण करना है.ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः इस मंत्र का उच्चारण 2 से 3 महीने तक करना चाहिए. प्रतिदिन स्फटिक की माला से इस मंत्र का उच्चारण करने के बाद भगवान के सामने अपने इच्छा रखकर प्रार्थना करनी चाहिए. ऐसा करने पर मनचाहे वर की प्राप्ति हो जाती है.

दूसरा उपाय-भगवान शिव की पूजा करने से मनचाहे वर या वधू की प्राप्ति होती है. इसलिए आपको सोलह सोमवार व्रत भी फलदाई होगा यह उपाय लड़के और लड़कियों दोनों के लिए है।

तीसरा उपाय- श्री कृष्ण जो अपने सम्मोहन शक्ति और प्रेम के लिए जाने जाते हैं. उनकी आराधना करने से प्रेम विवाह में सफलता पाई जा सकती है।इसके लिए आपको दो मंत्रों का जाप करना है.प्रेम मन्त्र विशेषज्ञ के अनुसार पहला मंत्र श्री कृष्ण जी का है“केशवी केशवराध्यकिशोरीकेशवसतुता , रूद्ररूपारूद्रमुर्तिहारुद्राणीरूद्रदेवता”इस मंत्र के जाप से आपको इसका मनोवांछित फल मिलेगा।दूसरा मंत्र राधा कृष्ण जी का है. इसे आपको शुक्रवार को करना है 108 बार.“ॐ कलिंग कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वः”इस मंत्र का जाप करने से प्रेम विवाह से जुड़ी सारी मुश्किलें दूर होगी.उपरोक्त मंत्र आपकी राशि के अनुकूल हैं या नहीं इसकी जानकारी आप अपने किसी ज्योतिष से भी ले सकते हैं.

चौथा उपाय- मां दुर्गा का छठा रूप मां कात्यायनी की पूजा करने से प्रेम विवाह में आई अड़चनों से मुक्ति पाई जा सकती है. मां दुर्गा का यह रूप मनचाहे जीवनसाथी की प्राप्ति के लिए भी जाना जाता है. मां कात्यायनी का मंत्र जाप कर आप उनकी आराधनाकर सकते हैं.

मंत्र :1- हे देवि कात्यायनी यथा त्वं शंकरप्रिया।तथा माम कुरु कल्याणी, कान्त कान्तां सुदुर्लभाम।।

2- कात्यायनी महामाया, महायोगीन्यधीश्वरीनंद गोप सुतं देहि पति में कुरु ते नम:।।

पांचवा उपाय- माह की प्रत्येक प्रदोष तिथि को मां पार्वती का श्रृंगार कर विधिवत पूजन करें। तीन रत्ती से अधिक का जरकन, हीरे या पुखराज की अंगूठी अनामिका में शुभ मुहूर्त में विधिवत धारण करें।

इन पांच उपायों को करके आप अपने प्रेम विवाह को सफल बना सकते हैं। इससे जुड़ीं अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप भारत के बेस्ट ज्योतिष से फ्री में परामर्श ले सकते है.

Related Posts

What Ganesha Says ?

Follow Astrologer Pandit Ravi Kant Shastri