Whatsapp Call now

ज़िन्दगी की समस्यों का निवारण काली हल्दी के ज़रिये

Author: Pandit Ravi Kant Shastri Posted on: January, 28, 2020

काली हल्दी, जिसे ब्लैक टर्मेरिक भी कहा जाता है, हल्दी का एक प्रकार है। पीली हल्दी के विपरीत, काली हल्दी का उपयोग खाने के लिए नहीं किया जाता है.इसका उपयोग ज्योतिषीय उपचारों में किया जाता है।

हैदराबाद के वशीकरण विशेषज्ञ बताते है कि काली हल्दी का इस्तेमाल पूजा-पाठ में करने से व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक प्रभाव समाप्त हो सकता है और जीवन में समृद्धि आ जाती है।

काली हल्दी वास्तव में क्या है?

काली हल्दी को हिंदू धर्म में एक जादुई सामग्री माना जाता है। इसके दोनों ही औषधीय लाभ और जादुई शक्तियां हैं।

काली हल्दी का उद्गम आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में गोदावरी नदी का तट है। भारत के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में प्राचीन जन-जातियों ने काले जादू और अन्य शक्तिशाली मंत्रों के लिए इस काली हल्दी का उपयोग किया। इस जड़ी बूटी का उपयोग विशेष रूप से देवी काली की पूजा के लिए किया जाता है। इस जड़ी बूटी की जड़ें बुरी आत्माओं और नकारात्मक ऊर्जाओं से सुरक्षा बनाए रखने के लिए घर पर रखी जाती हैं।

काली हल्दी का उपयोग करने से पहले एक पेशेवर और अनुभवी ज्योतिषी से परामर्श करना बहुत महत्वपूर्ण है।

आजकल बाजार में कई काली हल्दी आपूर्तिकर्ताओं से भरा है, जिनमें से प्रत्येक सबसे अच्छा होने का दावा कर रहा है। लेकिन आपको इस वास्तविक जड़ी बूटी को प्राप्त करने के लिए एक विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता से संपर्क करना चाहिए।इस लेख के माध्यम से आप जान सकेंगे कि कैसे काली हल्दी के उपायों से आपके जीवन की समस्याएं दूर हो सकती है।

>> काली हल्दी को नाग केसर के साथ चांदी की डिब्बी में रखें, उस पर लाल सिंदूर लगाएं और उसके बाद अपनी संपत्ति बढ़ाने के लिए लॉकर में रखें। इस अनुष्ठान को करते समय आपको स्वाहा मंत्र का लगातार जप करना होगा।

>> यदि आप वर्तमान समय में जो पैसा कमा रहे हैं, उससे असंतुष्ट हैं, तो आप काली हल्दी का उपयोग करके धन प्रवाह को बहुत तेजी से बढ़ा सकते हैं।

>> होलिका की राख एकत्र करें और उसमें काली हल्दी और चांदी का सिक्का डालें। पूरे मिश्रण को एक पीले कपड़े में लपेटें और इसे अपने पूजा कक्ष में रखें। परिणाम देखने के लिए हर दिन इस मिश्रण की पूजा करें।

>> पटना के वशीकरण विशेषज्ञ कहते है कि अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और अपने धन को बढ़ाने के लिए अपनी भौहों के बीच में काली हल्दी का पेस्ट लगाएँ।

>> जीवन में सफल होने के लिए, चांदी के बक्से में 11 गोमती चक्र खोल, काली हल्दी और 11 धान के टुकड़े रखें और इसे अपने कमरे में रखें। इस तरह आप भगवान विष्णु से आशीर्वाद प्राप्त करेंगे और बुरी आत्माओं और नकारात्मक ऊर्जाओं से सुरक्षित रहेंगे।

>> आप काली हल्दी, केसर और गंगा जल का लेप बना सकते हैं, और इस पेस्ट को अपने व्यवसाय स्थल के मुख्य द्वार पर लगा सकते हैं।

एक बात हम निष्कर्ष पर छोड़ दें कि काली हल्दी का उपयोग करने के लिए आप जो भी प्रक्रिया अपनाते हैं, उसे पूरी ईमानदारी और विश्वास के साथ करें। आपको निश्चित रूप से एक सकारात्मक परिणाम मिलेगा।

संपर्क सूत्र:

आप हमारे पंडित रविकांत शास्त्री से बात कर सकते है. अपनी समस्या का समाधान फ़ोन पर या ईमेल पर भी पा सकते है. फ़ोन नंबर: +91-9878895689.ईमेल: ravikantshastri01@gmail.com. हमारी वेबसाइट है: https://www.panditravikantshastri.com/.

Related Posts

What Ganesha Says ?

Follow Astrologer Pandit Ravi Kant Shastri